Legal Question in Criminal Law in India

सर मेरा नाम अंकित है मैं सहारनपुर जिले का रहने वाला हूं। 6 महीने पहले मेरी बहन ने एक मैट्रिमोनियल प्रोफाइल के जरिए जिला भिवानी रहने वाले एक लड़के से बातचीत की और हरिद्वार शहर में उसको मिलने के लिए कहा। वह लड़का अपनी मर्जी से होटल का कमरा बुक कर लिया और जिद करके मेरी बहन को बहका कर वहां ले गया और मेरी बहन के साथ जबरदस्ती करके वीडियो और फोटो बनाए उसके बाद से आज तक वह मेरी बहन के साथ जबरदस्ती करता रहा है बार बार उसको कैमरे पर कपड़े उतारने और गलत कामों के लिए बाध्य करता रहा मेरी बहन मानसिक रूप से इतनी तनाव और क्षतिग्रस्त है कि कई बार आत्महत्या के प्रयास कर चुकी है। मेरे अलावा घर का कोई भी व्यक्ति आत्महत्या के बिना नही राह सकता था इसलिए बहन ने केवल मुहे बताया। अपराधी फोटो और वीडियो को एक ट्रिगर की तरह से इस्तेमाल कर रहा है अगर हमने उसके खिलाफ एक कदम भी उठाया तो वह अपनी जान की परवाह किए बिना फोटो और वीडियो को इंटरनेट पर फैला देगा फिर उसके बाद चाहे वह खुद मरे या जिए उसको परवाह नहीं है लेकिन वह हमारा मुख्य नुकसान इंटरनेट पर फैला कर जरूर कर देग।

कुछ अपराधिक गतिविधियों और tv सीरियल को मद्देनजर रखते हुए हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि हम उसको ज्यादा दिन तक अंदर नहीं रख सकते उसके पास अपना पक्ष रखने के लिए बहुत सारे कॉल रिकॉर्ड और वीडियो है जिसमें उसने मेरी बहन पर दबाव बनाकर इस तरीके से निकाला है कि जैसे यह सब दोनों की सहमति से हुआ हो ।

हमारा जीवन बहुत ही विवश स्थिति में है। क्योंकि हमारे पक्ष या सबूत हमारे पक्ष में नहीं बन रहे हैं। यह सारा वाकया एक जिम्मेदार भाई के तौर पर मैं समाप्त कर लूं और बात मेरी परिवार के अन्य सदस्यों और गांव में फैलने से बच जाए लड़का उसके परिवार की पहुंच का इस्तेमाल करके जमानत पर रिहा ना हो जाए अगर उसे एक मौका भी मिला तो अपराधी अपने मित्रों या पुराने साथियों का इस्तेमाल करके भी वह वीडियो का इस्तेमाल हमारे खिलाफ करेगा।


Asked on 3/28/19, 5:58 am

2 Answers from Attorneys

Sanjay. K. Dixit, Advocate. Sanjay K Dixit, Advocate @ Karnataka Bar Council Enrolement No: "KAR/898/2007"

Dear Dir/Ma'am, Immidiately go to jurisdiction superitendent of police (S.P), & ask your sister to lodge a complaint, okay.

Read more
Answered on 4/10/19, 7:23 am
Sudershan Goel India Law Offices of Sudershan Goel - Advocate

The first step to keep distance from this man. Do not reply to his calls or messages. Your sister has saved him number, she should block it. As per above advice, you may consider approaching the police. If you do not want that, at least stay away from him at this stage.

Read more
Answered on 4/10/19, 1:37 pm


Related Questions & Answers

More Criminal Law questions and answers in India